ऋतिक रोशन का मानना ​​है कि "वॉर" एक्शन फिल्म निर्माताओं के परिप्रेक्ष्य को बदल देगी

Muskan Bajaj|अक्टूबर 24, 2019

ऋतिक का मानना ​​है कि एक सही एक्शन फिल्म बनाने के लिए पर्याप्त बजट और अभिनेताओं को चरित्र में ढालना पड़ता है।

ऋतिक रोशन को भारतीय फिल्म उद्योग का पहला महानायक माना जाता है। ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर ऋतिक रोशन अपनी आने वाली फिल्म वॉर में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आएंगे।

एक प्रमुख समाचार पत्र के साथ बातचीत के दौरान, सुपर 30 अभिनेता ने अपनी आगामी फिल्म और बॉलीवुड उद्योग एक्शन फिल्मों को कैसे देखता है के बारे में बात की।

Hrithik Roshan War Bee9jj

ऋतिक को लगता है कि एक्शन फिल्मों की शैली को स्पून-फ़ीडिंग में बदल दिया गया है, जो औसत एक्शन फिल्मों की ओर ले जाता है।

ऋतिक रोशन ने कहा, "एक बुद्धिमान एक्शन एंटरटेनर लिखना बहुत मुश्किल है। यह आसान नहीं है। लोगों को लगता है कि एक्शन कारों को उड़ाने के बारे में है। ऐसा नहीं है। एक्शन को बुद्धिमान लेखन की ज़रूरत है। एक्शन प्रक्रिया में है, योजना बनाने में है।" नायक का रवैया कार्रवाई के टुकड़े के साथ-साथ अन्य पात्रों के दृष्टिकोण में कैसे आता है, इसका रणनीतिकरण है। ”

"ए मिशन इम्पॉसिबल एक बेंचमार्क है। यह सभी बहुत समझदारी से तैयार की गई पटकथा में है और सभी पात्र बहुत बुद्धिमान हैं। वे आपको स्पून-फ़ीड नहीं करते हैं। हमारे सिनेमा में, क्योंकि हम इस समय में स्पून-फ़ीडिंग के आदी हो चुके है, इसलिए हमारी एक्शन फिल्में देखने में बहुत उबाऊ हो गईं। यह बहुत आसानी से स्पून-फ़ेड हों जाती हैं। यह 'ये क्या हो रहा है साहब' (ऐसा क्या हो रहा है?) जैसा था। एक्शन के लिए एक्शन बहुत अच्छा है, "रोशन ने कहा।

"अब यह बदल रहा है, और वॉर के साथ, मुझे उम्मीद है कि लोग यह समझना शुरू कर देंगे कि चरित्र के मस्तिष्क के अनुसार ऐक्शन को तैयार करने की आवश्यकता है। इसे योजनाबद्ध करना होगा और ऐक्शन में एक कहानी होनी चाहिए। बजट भी मायने रखता है, एक अच्छा एक्शन फ़िल्म करते हुए,” ऋतिक ने कहा।

"बेशक, बजट है। आपको ऐसे अभिनेताओं की जरूरत है जो समर्पित हों और खुद को उस किरदार में ढालें। यह भी महत्वपूर्ण है," सुपर 30 अभिनेता ने बताया।

इंडस्ट्री में ऐसे अभिनेताओं के बारे में बात करते हुए जो एक्शन फिल्म प्रोजेक्ट कर सकते हैं, उन्होंने कहा, "नहीं। मुझे लगता है कि एक्टर्स के ढेरों काम हो सकते हैं। बहुत सारे हैं। टाइगर के अलावा रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, वरुण धवन, विक्की कौशल हैं। बहुत सारे कलाकार हैं जो अब एक्शन कर सकते हैं। ”

"मैं इस तरह की फिल्में करने की तलाश में था जब से मैंने धूम 2 की। धूम 2, बैंग बैंग और अब वॉर इस शैली मैं सबसे ज्यादा आकर्षित हूं और मैं इन फिल्मों को करने का लक्ष्य बना रहा हूं। लेकिन मुझे ऐसी फ़िल्में ज़्यादा नहीं मिलती हैं और मैन सोचता हूँ की, मैं क्यों नहीं। जब मुझे वॉर मिली, तो मैं बहुत उत्साहित हो गया, "ऋतिक ने कहा।